AAROGYA SETU APP

AAROGYA SETU APP

AAROGYA SETU APP

अरोग्या सेतु COVID-19 के खिलाफ, हमारी संयुक्त लड़ाई में, भारत के लोगों के साथ, आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को, जोड़ने के लिए, भारत सरकार द्वारा विकसित, एक मोबाइल एप्लिकेशन है। एप्लिकेशन को भारत सरकार, विशेष रूप से स्वास्थ्य विभाग की पहल को बढ़ाने के उद्देश्य से है, जो COVID-19 के संचालन से संबंधित जोखिमों, सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रासंगिक सलाह के संबंध में एप्लिकेशन के उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने और उन्हें सूचित करने में सक्षम है।
इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा विकसित मोबाइल ऐप अरोग्या सेतु ने नागरिकों को कोविद -19 (कोरोनावायरस) के अनुबंध के जोखिम की पहचान करने में मदद करने के लिए पांच दिन पहले लॉन्च होने के बाद से 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड किए हैं।
ऐप Google Play (Android फोन के लिए) और Apple App Store (ioS के लिए) दोनों पर है। यह 11 भाषाओं - 10 भारतीय भाषाओं और अंग्रेजी में उपलब्ध है।
आरोग्य सेतु को उपयोगकर्ता के मामले में सूचित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है / उसने किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रास्ते को पार कर लिया है जिसने सकारात्मक परीक्षण किया है। ट्रैकिंग एक ब्लूटूथ और स्थान-जनरेट किए गए सामाजिक ग्राफ़ के माध्यम से की जाती है, जो किसी के भी साथ सकारात्मक बातचीत कर सकती है।
ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको ब्लूटूथ पर स्विच करना होगा (आपको इसे हर समय चालू रखने की सिफारिश की जाएगी) और स्थान। फिर, 'हमेशा' के लिए 'स्थान साझाकरण' सेट करें (आप इसे बाद में कभी भी बदल सकते हैं)।
डेटा केवल सरकार के साथ साझा किया जाता है। एप्लिकेशन आपके नाम और नंबर को सार्वजनिक रूप से प्रकट करने की अनुमति नहीं देता है।
एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आवश्यक कदम इस प्रकार हैं:
1. आपके द्वारा ऐप चलाने के बाद, इसे अपने डिवाइस के स्थान तक पहुंचने की अनुमति दें, जैसा कि संकेत दिया गया है।
2. आपको एक ओटीपी मिलेगा, उसे दर्ज करें और आप चालू हैं।
3. दिए गए विकल्पों में से अपना लिंग चुनें।
4. अपना पूरा नाम, फिर उम्र, और फिर पेशा, जैसा कि पूछा गया दर्ज करें।
5. आपसे आपकी विदेश यात्रा के इतिहास के बारे में पूछा जाएगा।





AAROGYA SETU APP


Comments